जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 14 यात्रियों से जब्त किया गया 32 किलो सोना

सोने की बाजार कीमत 15.67 करोड़ रुपए आंकी गई है। इमरजेंसी लाइट की बैटरी में छिपाकर लाया गया था। सोने की छड़ों और ईंटों को विशेष रूप से ‘कोट’ कर सामान में छुपाया था।

प्रदेश आज, जयपुर। जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने 14 यात्रियों से तस्करी करके भारत लाया गया लगभग 32 किलो सोना जब्त किया गया है। सोने की बाजार कीमत 15.67 करोड़ रुपए आंकी गई है। सोना इमरजेंसी लाइट की बैटरी में छिपाकर लाया गया था। सभी 14 यात्री को तस्करी करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है।

ये भी पढ़ें :  Video : महिला को रौंदते हुए निकल गई नशे में धुत सब इंस्पेक्टर की कार, देखिए दिल दहलाने वाला हादसा 

शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और सऊदी अरब से दो चार्टर प्लेन जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे पर उतरे। कस्टम डिपार्टमेंट ने तलाशी के दौरान सामान से तस्करी करके लाया गया सोना मिलने पर 14 यात्रियों को हिरासत में लिया। सोने की छड़ों और ईंटों को विशेष रूप से ‘कोट’ कर सामान में छुपाया गया था।

ये भी पढ़ें : राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ने लौटाई सरकारी बुलेट प्रूफ गाड़ी, जानें वजह…   

स्पाइसजेट की पहली फ्लाइट एजी-9055 यूएई के रस अल खेमाह से जयपुर पहुंची थी। इस फ्लाइट में तीन तस्करों से 9.30 किलो सोना बरामद किया गया। इसकी अनुमानित कीमत करीब 4.60 करोड़ रुपए थी। इसके बाद देर रात स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-9647 रियाद से जयपुर पहुंची। इसमें 11 यात्रियों से 22.652 किलो सोना पकड़ा गया। इसकी अनुमानित कीमत 11.3 करोड़ रुपए है।

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें