74वे स्वतंत्रता दिवस के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल, जवानों में दिखा गजब उत्साह

File Pic

15 अगस्त को मनाये जाने वाले स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां भी शुरू, समारोह में आने वाले मेहमानों की कुल संख्या 2000 के आस पास हो सकती है।

नेशनल डेस्क | एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना महामारी फैली हुई है और लगातार देश में इस वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। तो वहीं दूसरी ओर इसी बीच 15 अगस्त को मनाये जाने वाले स्वतंत्रता दिवस(Independence Day) की तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं। जिसके चलाते गुरुवार को दिल्ली के लाल किले पर फुल ड्रेस रिहर्सल भी की गई। इस दौरान सुरक्षाबलों के जवानों में गजब का उत्साह देखने को मिला।

इस रिहर्सल के दौरान सबसे कमाल की बात ये रही कि लाल किले(Red Fort) पर जब 15 अगस्त की परेड का रिहर्सल किया जा रहा था, उसी दौरान तेज बारिश भी शुरू हो गयी। हालांकि ये बारिश जवानों के हौसले को डिगा नही सकी और इसी बारिश के दौरान ही सुरक्षाबलों के जवानों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परेड को पूरा किया। परेड के दौरान सभी जवानों के मुंह पर मास्क भी लगा रहा और सभी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग भी देखने को मिली।

ऐसे मेहमानों की संख्या पहले 300 से 350 होती थी, जो कि इस बार महज 150 होगी। इसके अलावा समारोह में आने वाले मेहमानों की कुल संख्या 2000 के आस पास हो सकती है। हालांकि इस दौरान सभी मेहमानों को भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और सभी की कुर्सियां भी दूर दूर होंगी। सबसे बड़ी बात ये है कि कोरोना से बचाव के सभी इंतज़ाम तो किये गए हैं लेकिन समारोह की अवधि में किसी भी तरह की कटौती नही की गई है।

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें