इंडिगो की नई ‘6ई डबल सीट’ योजना, अब एक यात्री अपने लिए बुक करा सकेंगा दो सीट

25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में 62 फीसदी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की कमी को बड़ी चिंता का विषय बताया था, जिसके बाद विमानन कंपनी ने लिया निर्णय।

प्रदेश आज, दिल्ली अब हवाई यात्रा करने वाले यात्री अपने लिए दो सीट बुक करा सकेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इंडिगो ‘6ई डबल सीट’ योजना शुरू करने जा रही है। योजना 24 जुलाई से प्रारंभ होगी। इंडिगो ने ऑनलाइन सर्वेक्षण के बाद यह फैसला लिया है।

इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था। सर्वेक्षण में 62 फीसदी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया था। सर्वेक्षण के परिणाम सामने आने के बाद दो यात्रियों के बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने के लिए इंडिगो ने अतिरिक्त सीट योजना (6ई डबल सीट)  प्रारंभ करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, नेपानगर विधायक सुमित्रा देवी ने दिया इस्तीफा

विमानन कंपनी ने मुताबिक अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा। यह योजना 24 जुलाई 2020 से प्रभावी होगी। यह योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी।  योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें : दिल्ली एम्स के बाथरूम में मध्य प्रदेश के मरीज ने की आत्महत्या, पिछले पांच माह से था भर्ती 

इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं।  हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में हमें खुशी है।

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें

1 Comment

Comments are closed.