दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया आरक्षक के बुजुर्ग माता-पिता का अपहरण, बहन के साथ की मारपीट

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया आरक्षक के बुजुर्ग माता-पिता का अपहरण, बहन के साथ की मारपीट

नक्सलियों ने पुलिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू अभियान से परेशान होकर उठाया यह कदम। पुलिस टीम गठित कर अपहृत माता-पिता की खोज की जा रही

प्रदेश आज, रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले (Naxalite affected Dantewada district of Chhattisgarh) में नक्सलियों ने पुलिस जवान के माता पिता का अपहरण (Naxalites kidnap parents of police jawan) कर लिया है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने पुलिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू अभियान (Lone Varratu campaign) से परेशान होकर यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस की टीम गठित कर अपहृत माता-पिता की खोज में लगाई गईं हैं।

ये भी पढ़ें : वाराणसी जेल से फरार 50 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल2020 

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुमियापाल गांव में सोमवार रात नक्सलियों ने डीआरजी के जवान अजय तेलाम के पिता लच्छु तेलाम (64) और माता विज्जो तेलाम (62) का अपहरण कर लिया है। नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के दौरान पुलिस जवान की बहन के साथ मारपीट कर उसका मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें : केंद्रीय विद्यालयों में 9वीं और 11वीं क्लास में फेल छात्र बिना एग्जाम दिए होंगे पास 

अजय तेलाम पिछले वर्ष डीआरजी में भर्ती हुआ था। वर्तमान में दंतेवाड़ा स्थित पुलिस शिविर में रहता है।  पुलिस को आशंका है कि नक्सली क्षेत्र में चल रहे लोन वर्राटू अभियान से परेशान होकर यह कदम उठाया है।

गौरतलब है कि, दंतेवाड़ा जिला में पुलिस ने पिछले माह लोन वर्राटू अभियान की शुआत की थी। इस अभियान के तहत गांवों और सार्वजनिक स्थानों पर जिन नक्सलियों पर इनाम है, उनके बैनर पोस्टर लगाकर आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है।

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें