अब शराब की होम डिलीवरी करेगा आबकारी विभाग.. शराब दुकानें शाम 6 बजे तक ही रहेगी खुली, कलेक्टर ने किया आदेश जारी….

ऑर्डर केवल सुबह आठ से दस तक ही बुक किए जाएँगे, अंग्रेज़ी शराब की होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध रहेगी जबकि देशी दुकान से यह सुविधा होगी।

नेशनल डेस्क । छत्तीसगढ़ में प्रेमियों शराब के लिए शराब अब होम डिलीवरी की सुविधा के साथ उपलब्ध होगी।इसके लिए मदिरा की दर के साथ पचास रुपए होम डिलवरी चार्ज लगेगा। राज्य के ज़िले जहां के नगरीय निकाय क्षेत्रों में लॉकडॉउन लागू रहेगा वहाँ होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

हालाँकि होम डिलीवरी की सुविधा हर दुकान से उपलब्ध नहीं होगी। मिसाल के तौर पर अंबिकापुर के बौरीपारा और सुभाष नगर से अंग्रेज़ी शराब की होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध रहेगी जबकि देशी दुकान से यह सुविधा होगी।

होम डिलीवरी की सुविधा पूरे दिन जारी रहेगी लेकिन ऑर्डर केवल सुबह आठ से दस तक ही बुक किए जाएँगे। अनुमान हैं कि यह व्यवस्था स्थाई रुप से लागू की जा सकती है। ज़िलेवार होम डिलीवरी के नंबर जल्द ही सार्वजनिक कर दिए जाएँगे।

वहीँ कोरोना वायरस कोविड-19 के फैलाव को रोकने तथा संक्रमण से आमजन को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24 की उपधारा (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जयप्रकाश मौर्य ने जिले की समस्त मदिरा दुकानों को शाम 6.00 बजे बन्द करने का आदेश जारी किया है। जिले की मदिरा दुकानों का संचालन अब सुबह 8 बजे से सायं छह बजे के मध्य होगा…

 

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें