रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक खत्म, मंदिर निर्माण में लगेगा लगभग तीन वर्ष का वक्त

समाज के 10 करोड़ परिवार से धन संग्रह करने के बाद ही मंदिर का निर्माण शुरू किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों करवाना चाहते हैं निर्माण का शुभारंभ।

प्रदेश आज, अयोध्या। अगर लॉकडाउन की परिस्थितियां सामान्य रहीं तो अयोध्या में अगले तीन वर्ष में राम मंदिर निर्माण का काम पूरा हो जाएगा। जब सारे प्राथमिक काम पूरे हो जाएंगे तब से निर्माण की गणना शुरू की जाएगी। समाज के 10 करोड़ परिवार से धन संग्रह करने के बाद ही मंदिर का निर्माण शुरू किया जाएगा। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों का अभिमत है कि मंदिर निर्माण का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हो, जिसके लिए उन्हें पत्र लिखकर आमंत्रित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें :  तिहाड़ में बंद सेक्स रैकेट सरगना सोनू पंजाबन ने खाया जहरीला पदार्थ, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती 

शनिवार को अयोध्या में करीब दो घंटे तक चली रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के साथ ट्रस्ट के 12 सदस्य मौजूद थे, जबकि तीन सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर थे। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सर्किट हाउस से बाहर निकलकर बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें : तीन दिन पहले सास की हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल पहुंचे कैदी ने लगाई फांसी

उन्होंने बताया कि जो अवशेष जमीन से प्राप्त हुए हैं, सभी ने उन्हें देखा और प्रसन्न्ता जाहिर की। हालांकि मट्टी की ताकत कितनी है, इसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उसके बाद यह निर्णय होगा कि नींव कितनी रखी जाएगी। 60 मीटर नीचे से मिट्टी के सैंपल लिए जाएंगे। इसके लिए लार्सेन एंड ट्यूब्रो कंपनी काम कर रही है।

ये भी पढ़ें : अवैध रेत की ट्रैक्टर-ट्रॉली रोकी तो रेत माफिया ने एएसआई को मार दिया थप्पड़     

राममंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास कहते हैं कि मोदी शीघ्र अयोध्या आकर राममंदिर निर्माण का शुभारंभ करें। मोदी व योगी के कर कमलों से ही राममंदिर की पहली ईंट रखी जानी चाहिए, क्योंकि मोदी व योगी के काल में ही यह शुभ अवसर आया है। संत समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन पर उनके स्वागत को तैयार है।

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें