TikTok सालों से कर रहा था लाखों यूजर्स की जासूसी, Apple के अपडेट से खुली पोल

एपल के एक सिक्योरिटी पैच की वजग से टिकटॉक की पोल खुल गई। हालांकि मामले का खुलासा होने के बाद से टिकटॉक ने जासूसी करना बंद कर दिया है।

प्रदेश आज, डेस्क। चाइनीज एप टिकटॉक (Chinese app TikTok) फिर विवादों में है। इस बार उस पर लाखों यूजर्स की जासूसी करने का आरोप (TikTok is accused of spying millions of users) है। एपल (Apple) के एक सिक्योरिटी पैच (Apple security patch) की वजग से टिकटॉक की पोल खुल गई। हालांकि मामले का खुलासा होने के बाद से टिकटॉक ने जासूसी करना बंद कर दिया है।

टिकटॉक पर हमेशा से प्राइवेसी को लेकर उठती रही हैं। इस बाद टिकटॉक सभी आईफोन यूजर्स का क्लिपबोर्ड पढ़ रहा था, जबकि उसे इसकी कोई जरूरत नहीं थी। दरअसल, हाल ही में एपल ने ios 14 का बीटा वर्जन रिलीज किया है। ios 14 अपडेट के बाद टिकटॉक आईफोन में कॉपी किए गए सभी तरह के कंटेंट को पढ़ता था।

ios 14 के साथ एपल ने एक सिक्योरिटी पैच भी जारी किया था, जिसकी वजह से टिकटॉक की पोल खुल गई। दरअसल, एपल के सिक्योरिटी पैच के साथ फीचर यह बताता था कि फोन में मौजूद कौन-से एप क्लिपबोर्ड के कंटेंट को पढ़ रहे हैं। टिकटॉक ने अब एपल के एप स्टोर पर अपना नया वर्जन अपडेट कर दिया है, जिसके बाद अब टिकटॉक क्लिपबोर्ड को नहीं पढ़ रहा है।

 

 

 

 

Please follow and like us:

अन्य ख़बरें